यूपी में बीजेपी नेताओं के आने वाले हैं ‘अच्छे दिन’, जानिये क्या है मांजरा

0
170

उत्तर प्रदेश: आगामी लोकसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए प्रदेश की योगी सरकार के मंत्रीमंडल में बड़ा फेरबदल होने वाला है। जी हां, योगी सरकार अपने मंत्रीमंडल में फेरबदल करने की तैयारी में जुट चुकी हैं, ऐसे में कहा ये जा रहा है कि यूपी में बीजेपी नेताओं के अच्छे दिन आने वाले हैं। आइये देखते है कि हमारे इस रिपोर्ट में खास क्या है?

योगी सरकार के मंत्रीमंडल में बहुत ही जल्द बड़ा फेरबदल देखने को मिल सकता है। जी हां, योगी सरकार बीजेपी के कई नेताओं को निगमों और आयोगों में फिट करने की तैयारी है। इतना ही नहीं, कुछ नेताओं को बीजेपी के संगठन में जगह मिल सकती है। दरअसल, इस फेरबदल के पीछे आगामी लोकसभा बताया जा रहा है।

बता दें कि यूपी में योगी सरकार को एक साल होने वाला है। ऐसे में योगी सरकार बीजेपी नेताओं को विधानसभा में प्रचंड बहुमत के लिए ईनाम देना चाह रही है, जिसकी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। बता दें कि निगम और आयोग में बीजेपी नेताओं को खास जगह दी जाएगी, इसके पीछे योगी सरकार जातीय समीकरण भी तैयार कर रही है।

बगावत के सुर को रोकने की तैयारी में योगी सरकार

योगी सरकार को प्रदेश में आए हुए एक साल होने वाले है, ऐसे में बीजेपी के वे नेता नाराज दिख रहे हैं, जिन्हे कोई खास जगह नहीं मिली। जी हां, बीजेपी नेता अपना सब्र खोते जा रहे हैं, जो बीजेपी के लिए खतरे की घंटी है। बता दें कि सीएम योगी समेत यूपी की बीजेपी सरकार में 47 मंत्री हैं, इसके अलावा 13 मंत्रियों को और जगह मिल सकती है।

याद दिला दें कि पिछले लोक सभा चुनाव में बीजेपी को 80 में से 71 सीटें मिली थीं, जबकि सहयोगी अपना दल के तीन सांसद चुने गए थे, ऐसे में बीजेपी के लिए जातीय समीकरण को तय करना बहुत जरूरी है। यहां बता दें कि बीजेपी को अगणी जातियों के वोट तो मिल ही जाते हैं, लेकिन बीजेपी के लिए एक जातीय समीकरण बहुत जरूरी है, इसका पता इस बात से चलता है कि कुर्मी वोट के लिए बीजेपी ने साल 2014 के लोकसभा चुनाव में अपना दल से समझौता किया तो साल 2017 के विधानसभा के चुनाव में बीजेपी को सुहेलदेव समाज पार्टी का साथ लेना पड़ा था। मतलब साफ है कि योगी सरकार 2019 के लिए अपनी कैबिनेट में जातीय समीकरण को ध्यान रखते हुए ही सदस्यों को जगह देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here